Sanskar
// //
Related News

लालबाग चा राजा के दर्शन को उमड़ी भक्तों की भीड़, घंटों के इतेज़ार के बाद हुआ बप्पा का दीदार 

मुंबई: गणेश चतुर्थी के त्योहार के साथ पूरे देश में गणेश उत्सव की शुरुआत हो गई। महाराष्ट्र में इस महोत्सव को लेकर सबसे ज्यादा क्रेज देखने को मिल रहा है। हर साल पूरे महाराष्ट्र में बप्पा की अलग अलग विशाल पप्रतिमा स्थापित करी जाती है जिसके दर्शन को भक्त बहुत दूर दूर से आते है। कोरोना काल यानी दो साल बाद आयोजित हुए गणेश महोत्सव में भक्तों की भारी भीड़ देखने मिल रही। पूरे भारत में भगवान गणेश के कई पंडाल बने हैं जहाँ भक्तों की आस्था देखी जा रही है। क्या बच्चे, बूढ़े, महिलायें हो सारे ही लोग बप्पा की एक झलक को बेताब दिख रहे हैं।

मुंबई के राजा कहे जाने वाले भगवान गणेश का उत्सव बहुत ही धूम धाम से मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में मुंबई के लालबाग चा राजा के दर्शन को भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी है। भक्त घंटो लाइन में खड़े हो बप्पा एक दर्शन को बेताब दिखे। इस दौरान लालबाग के राजा का दर्शन करने के लिए घंटो लाइन में खड़ा रहना पड़ रहा है। कतार इतनी लंबी है कि  मुख्य पंडाल तक आने के लिए एक दो घंटे का इंतज़ार भी करना पड़ रहा है। 

भक्ति का आलम यह है कि भक्तजान अपने पूरे परिवार के साथ बप्पा के दर्शन को पहुँच रहे हैं। लालबाग चा राजा के दर्शन को उनके छोटे भक्त भी पहुँच रहे हैं। बप्पा के दर्शन को एक साल की बच्ची भी पहुँची थी। मुंबई में उमस होते हुए भी भक्तों की श्रद्धा कम होती नहीं दिख रही। यहाँ पर भक्त सिर्फ़ मुंबई से ही नहीं बल्कि पूरे देश से आ रहे हैं और अपनी मन्नतें मांग रहे हैं। लालबाग के राजा को वैसे भी मन्नतों का राजा कहा जाता है। यह जो भी भक्त पूरी श्रद्धा के साथ बप्पा के दर्शन कर मन्नत माँगता है बप्पा उनकी सारी मानतें पूरी कर देते हैं।

इस बार जो भक्त बप्पा के दर्शन को किसी कारण पंडाल नहीं पहुँच पा रहे और वे बप्पा के प्रसाद को ग्रहण नहीं कर पा रहे हैं तो उनके लिए भी इंतज़ाम किया गया है। इस वर्ष जियो मार्ट और पेटीएम के द्वारा बप्पा के प्रसाद को भक्तों तक पहुँचाने की ज़िम्मेदारी ली गई है। जीयो मार्ट के द्वारा सिर्फ़ मुंबई, नवी मुंबई और ठाणे में ही उपलब्ध कराया जाएगा और आपको बता दें की इस प्रसाद में दो लड्डू हैं। जबकि पेटीएम के द्वारा पूरे भारत और भारत के बाहर बैठे भक्तों तक यह प्रसाद पहुँचाया जाएगा। इस प्रसाद में 250 ग्राम सुखे फल होंगे जो भक्तों को पहुंचाए जाएंगे।

प्रसाद को ऑनलाइन मंगाने के लिए http://lalbaugcharaja.com/en/online-prasad/ पर क्लिक कर मँगाया जा सकता है। 

chatIcon
ChatBot close