Sanskar
// //
Related News

हरियाणा में हुआ विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, 2000 करोड़ की लागत से होगा विकास

हरियाणा: प्रदेश भर में 2000 करोड़ की लागत से होने वाले विकास परियोजनाओं का ऑनलाइन उद्घाटन और शिलान्यास किया गया। इस दौरान 96 परियोजनाओं का उद्घाटन और 73 परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया। वहीं फ़रीदाबाद जिला को 300 करोड़ रुपए विकास परियोजना के लिए दी गई है। 

फतेहाबाद के सेक्टर-9 में स्वास्थ्य विभाग द्वारा 234 करोड़ रुपए की लागत से 200 बेड का सिविल अस्पताल बनाया जाएगा जिसका शिलान्यास कर दिया गया है। इसके अलावे यहाँ बस स्टैंड जिसके निर्माण में 20 करोड़ रुपए का ख़र्च आया था उसका उद्घाटन भी करा गया। 

करनाल का होगा करोड़ों रुपए से विकास 

130 करोड़ रुपए की लगता से PWD द्वारा बनाया गया करनाल मेरठ सड़क (RD 0 से 2800) का विस्तार किया जाएगा। इसके लिए करनाल मेरठ सड़क को चीनी मिल तक 6 या 4 लेन और फिर चीनी मिल से RD 2800 से 14670 तक चार लेन की परियोजना का उद्घाटन किया गया। इसके अलावा स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा बनाए जाने वाले इंडोर स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स का शिलान्यास किया गया। इस काम्प्लेक्स के निर्माण में लगभग 37 करोड़ रुपए का खर्च आने अनुमान है।

 

महेंद्रगढ़ में 23 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का हुआ उद्घाटन

कुरुक्षेत्र के मारकंडा नदी पर हो रहे एचएल ब्रिज का उद्घाटन कर दिया गया इसके साथ ही गांव बीर मथाना निर्वाचन क्षेत्र लाडवा में स्कूल के नए भवन का भी उद्घाटन किया गया। इसके अलावे महेंद्रगढ़ में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भी उद्घाटन करा गया जिसका निर्माण स्वास्थ्य विभाग के द्वारा 3 करोड़ रुपए की लागत से कराया गया था। 

 

पानीपत में शुरू हुआ नया सब स्टेशन 

पानीपत में 33 केवी के सब स्टेशन का उद्घाटन किया गया। शहर के 8 स्थानों पर UHBVN के केवी स्टेशन का हुआ उद्घाटन। इसके अलावे रेवाड़ी में 66 करोड़ रुपए की लागत से नहर आधारित जलापूर्ति योजना का उद्घाटन किया गया। इससे 25 गांव को पानी की सुविधा मिल सकेगी। 

 

मेहलाना में स्कूल के भवन का हुआ उद्घाटन 

शिक्षा विभाग की 3 करोड़ की लागत से तैयार किया गया मेहलाना में स्कूल के भवन का उद्घाटन कर दिया गया। इससे आसपास के बच्चों को पढ़ने के लिए दूरदराज़ के शहर में नहीं जाने की ज़रूरत पड़ेगी।

chatIcon
ChatBot close