Sanskar
// //
Related News

IRCTC का यात्रियों के लिए ख़ास तोहफा, उत्तर प्रदेश के धार्मिक स्थलों का  करवाएगा दर्शन 

IRCTC: घूमने के शौक़ीन लोगों के लिए IRCTC के द्वारा एक विशेष पैकेज लाया गया है। इस पैकेज से यात्री उत्तर प्रदेश के कुछ धार्मिक स्थलों के भ्रमण कर पाएँगे।उत्तर प्रदेश में लाखों की संख्या में पर्यटक घूमने के लिए आते हैं, कुछ इस दौरान पूजा पाठ के लिए भी आते है। उत्तर प्रदेश इन दिनों अपने पर्यटन पर ख़ासा ध्यान दे रहा है और इस बीच IRCTC के द्वारा यह विशेष पैकेज उन पर्यटकों के लिए काफ़ी लाभकारी होगा जो दर्शन करना चाहते हैं क्योंकि कई बार धार्मिक स्थलों पर जाने के लिए काफ़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

‘होली अयोध्या विद काशी एंड प्रयागराज एक्स देहरादून’ के नाम से यह पैकेज IRCTC के द्वारा लाया गया है। इस पैकेज को ‘देखो अपना देश’ के तहत उन लोगों के लिए किया गया है जो राम जन्म भूमि और काशी आदि जगहों पर घूमना चाहते हैं। इसके अलावे प्रयागराज में त्रिवेणी संगम और प्राचीन मंदिर का दर्शन करवाएगा। इसके अलावे इस पैकेज से पर्यटक सारनाथ में मौजूद सारनाथ मंदिर, म्यूजियम और बहुत सी जगहों को घूम सकते हैं और इसके साथ लखनऊ में पर्यटकों को कुछ घंटे ठहरने के लिए इंतज़ाम भी किया गया है। 

‘होली अयोध्या विद काशी एंड प्रयागराज एक्स देहरादून’ पैकेज की शुरुआत दिल्ली से है पर इसका शुरुआत देहरादून से भी किया जा सकता है। देहरादून से शुरू करने के लिए यात्री को 19/12/2022 को देहरादून से दिल्ली आना होगा उसके बाद उसी दिन दिल्ली से वाराणसी के लिए फ़्लाइट होगी। दिल्ली से यह फ़्लाइट 10 बजकर 55 मिनट पर है। जानकारी के लिए बता दें कि  यह पूरा पैकेज 4 रात और 5 दिन के लिए है।

IRCTC के इस पैकेज के दाम की बात करें तो एक व्यक्ति को  33,600 रुपए लगेंगे और अगर दो लोग एक साथ यात्रा करना चाहते हैं तो उनको थोड़ी रियायत दी जाएगी और उनके लिए 28,400 में पूरी यात्री IRCTC करवाएगी और अगर तीन लोग सफ़र करते हैं तो उनके लिए यह पैकेज सिर्फ़ 26,400 रुपए में होगी। इस पैकेज में काशी, सारनाथ और प्रयागराज के धार्मिक स्थलों के साथ साथ लंच, ब्रेकफ़ास्ट और डिनर की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी।

chatIcon
ChatBot close