Sanskar
// //
Related News

अयोध्या धाम की तर्ज पर बन रहा रेलवे स्टेशन 3 महीने बाद यात्रियों के लिए खोला जायेगा

अयोध्या: अयोध्या में जहाँ एक तरफ प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है,वहीँ दूसरी ओर मंदिर निर्माण के तर्ज पर अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का निर्माण लगभग पूरा हो चूका है। या यूँ कहा जाए राम भक्तों के लिए अब नयी खुशखबरी रामनगरी अयोध्या को मिलने वाली है,राम मंदिर के तर्ज पर बना अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन देश की खूबसूरत और अत्याधुनिक सुविधाओं से सम्पन्न रेलवे स्टेशन में से एक होगा। 

बता दे इस रेलवे स्टेशन में यात्रियों को अत्याधुनिक सुविधाएं मिलेंगी। अयोध्या धाम के रेलवे स्टेशन को मंदिर की तर्ज पर भव्य और आकर्षित बनाया गया है। रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग में लगे टाइल्स,शीशे ,दरवाज़े,लाइटिंग पत्थर इसकी भव्यता का एहसास यात्रियों को कराएँगे। 

रेलवे स्टेशन कि बिल्डिंग के ऊपर लगे पंखे,फर्श की डिज़ाइन यात्रियों के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगी। बीते दिनों जीएम ने रेलवे स्टेशन का निरिक्षण किया,उनकी माने तो अगले तीन महीने मे यात्रियों के लिए अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन खोल दिया जायेगा। 

अयोध्या का रेलवे स्टेशन विश्वस्तरीय आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। इसकी लागत करीब 200 करोड़ रुपये आएगी। तीन नए प्लेटफार्म व ड्रेनेज संबंधी काम में तेजी आ गई है।लगभग 10 हजार वर्गमीटर में बनी इस वातानुकूलित बिल्डिंग में महिला, पुरुष व वीआईपी प्रतीक्षालय, फूड प्लाजा,यात्री डेस्क, पर्यटक सूचना कार्यालय, रिटायरिंग रूम और लेडिज-जेंट्स डॉरमेट्री जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं।

chatIcon
ChatBot close