Sanskar
// //
Related News

IRCTC लाया है माता वैष्णो देवी के भक्तों के लिए स्पेशल टूर पैकेज

जम्मू (कटरा ): शारदीय नवरात्रि को लेकर माता वैष्णो देवी के भक्तों के लिए स्पेशल टूर पैकेज तैयार किया गया है,बता दे इस टूर पैकेज में पूरे परिवार के साथ बजट में वैष्णो देवी की यात्रा कर सकते है।बता दे हज़ारों की तादाद में शारदीय नवरात्रों में भक्त माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जाते है परन्तु कभी कभी बजट ठीक न होने से चलते कुछ भक्तों का माता के दर्शन करने का सपना अधूरा ही रह जाता है।लेकिन इस बार IRCTC माता वैष्णो देवी के भक्तों के लिए एक स्पेशल टूर ऑफर लेकर आया है। 

बता दे IRCTC द्वारा माता वैष्णो देवी मंदिर जाने के लिए यह यात्रा नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन से ट्रेन नंबर 22461 श्री शक्ति एक्सप्रेस से कटरा के लिए रवाना होगी। IRCTC के इस पैकेज में यात्रियों को 3 AC में यात्रा के साथ-साथ कटरा में स्थित गेस्ट हाउस में विश्राम करने और सुबह का नाश्ता उपलब्ध कराया जायेगा,यात्रियों के सामान रखने के लिए एक लॉकर की व्यवस्था भी की जाएगी। 

IRCTC द्वारा यात्रियों को बाण गंगा तक पहुँचाने और वहां से उन्हें वापस गेस्ट हाउस तक लाने की पूरी व्यवस्था की जाएगी। बता दे IRCTC के माता वैष्णो देवी के टूर के इस पैकेज में आपको 3515 रुपए का भुगतान करना पड़ेगा। 

जानकारी के लिए बता दे कि आईआरसीटीसी की ओर से ट्रैवल शेड्यूल बनाया गया है। इस शेड्यूल में कटरा पहुंचने वाले दिन तीर्थयात्रियों को भोजन के बाद  माता वैष्णो देवी मंदिर दर्शन के लिए रवाना किया जायेगा। यहाँ माता वैष्णो देवी मंदिर के बाहर पर्यटकों को ठहराया जाएगा। बता दें कि भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और शानदार ऐतिहासिक स्थलों को दिखाने के लिए सरकार ने रेल मंत्रालय द्वारा स्पेशल ऑफर का इंतज़ाम किया है

chatIcon
ChatBot close