Sanskar
// //
Related News

हिमाचल प्रदेश में तैयार होगा पहला स्काई गिलास वॉक ब्रिज

बिलासपुर(हिमाचल प्रदेश): हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में स्थित विश्वविख्यात शक्तिपीठ श्री नयना देवी अब पर्यटन की दृष्टि से और भी विकसित होने वाला है। मंदिर न्यास की ओर से विदेशों की तर्ज पर स्काई ग्लास वॉक ब्रिज का निर्माण किया जाएगा। इस ब्रिज से यहाँ धार्मिक के साथ-साथ अन्य गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। स्काई ग्लास वॉक ब्रिज बनाने के लिए टेंडर जारी कर दिए गए है,ये ब्रिज नयना देवी मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को ही नहीं,बल्कि हिमाचल प्रदेश में आने वाले पर्यटकों को भी आकर्षित करेगा। 

51 शक्तिपीठों में से एक श्री नयना देवी में जल्द ही पर्यटकों और श्रद्धालुओं को विदेशों जैसा नज़ारा देखने को मिलेगा। यह करीब 9 महीनों में पहला स्काई ग्लास वॉक ब्रिज बनकर तैयार होगा,बता दे इससे पहले बिहार के नालंदा में ऐसा ब्रिज बना है।पुल को बने का खर्च मंदिर न्यास करेगा। रैपिड एंड रोपवे सिस्टम डेवलपमेंट ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन शिमला ने इसके टेंडर जारी किये है।  

श्री नयना देवी मंदिर गुफा के पास बनना वाला यह ब्रिज 70 फ़ीट लम्बा और 15 फीट चौड़ा ये ब्रिज करीब 5 करोड़,9 लाख की लागत से तैयार होगा,इस टेंडर में सही लागत भरी गयी होगी तो सारी प्रक्रिया पूरी करने के बाद 15 दिन में इसका निर्माण कार्य शुरू कर दिया जायेगा,तो वहीँ जिला प्रशासन ने फॉरेस्ट कंजरवेशन एक्ट प्रक्रिया भी पूरी कर ली है।

chatIcon
ChatBot close