Sanskar
Related News

मेट्रो स्टेशनों में देखने को मिलेगी बिहार के पर्यटन की झलक, रेलवे स्टेशन और बस स्टॉप पर भी दिखाई जाएगी झलक

दिल्ली: बिहार पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा है।  बता दे अब दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों को बिहार के पर्यटन स्थलों की जानकारी मिल रही है। बिहार में घूमने के लिए देश और विदेश से पर्यटक पहुँचते है। इसी के चलते पर्यटन विभाग ने फैसला लिया हैं कि दिल्ली और मुंबई की मेट्रो सहित अन्य राज्यों में बिहार के पर्यटन स्थलों की झलकियां यात्रियों को दिखाई जाएगी, इसकी शुरुआत दिल्ली मेट्रो से कर दी गयी है।

पर्यटन विभाग द्वारा सर्वप्रथम दिल्ली और मुंबई के कई रेलवे स्टेशन और बस स्टॉप को चिह्णनीत किया है। यह देश के बड़े शहरों में भी इंटरनेट के माध्यम से प्रसारित किया जायेगा इसके अलावे  कई स्थलों पर डिस्प्ले और पोस्टर लगाकर पर्यटन की जानकारी दी जाएगी।  इसके साथ फ्लैग लगाकर भी दूसरे राज्यों में बिहार के पर्यटन क्षेत्रों की जानकारियां दी जाएगी।

पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए पर्यटन विभाग ने इस योजना पर कार्य शुरू कर दिया है, दिल्ली मेट्रो में सफर कर रहे यात्रियों को बिहार पर्यटन की जानकारी भी प्राप्त हो रही है। बिहार में कई ऐसे पर्यटक स्थल है जो काफी आकर्षक है  और ऐसे में राज्य के सभी स्थलों का साक्षात्कार करने का पर्यटन विभाग ने निर्णय लिया है

 पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार के दिशा-निर्देश पर नये पर्यटन क्षेत्रों को विकसित किया जायेगा, इससे आने वाले दिनों में पर्यटकों की बढ़ोतरी होगी। पर्यटन विभाग ने पर्यटक स्थलों पर बेहतर सुविधा उपलब्ध करने का भी निर्णय लिया है।