Sanskar
Related News

देश में पर्यटन विकास का खाका धर्मशाला में होगा तैयार

 

धर्मशाला: देश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अब पर्यटन विकास का खाका पहाड़ों में तैयार करने की कवायद शुरू हो चुकी है। बता दें पहाड़ी राज्य की पर्यटन नगरी हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में बीते दिनों में होने वाली नेशनल कॉन्फ्रेंस ऑफ़ स्टेट मिनिस्टर्स में खाका तैयार की जाएगी। 

राष्ट्रीय सम्मेलन में पर्यटन कारोबार को बढ़ावा देने के लिए रणनीतियां तैयार की जाएंगी। पर्यटन क्षेत्र को आगे बढ़ाने की जरूरतें और किस तरह से पर्यटन को लाभ मिलेगा इन सभी विषयों पर चर्चा की जाएगी। 

धर्मशाला खेल एवं बौद्ध की नगरी है और इसके चलते देश के इस हिस्से को  किस तरह से विश्वभर में पर्यटन के मानचित्र में और अधिक मज़बूत बनाने के लिए ख़ाका तैयार किया जाएगा। 18 से 20 सितम्बर को देश के पर्यटन मंत्री, सचिव तथा केंद्र सरकार के अधिकारी भी इस कॉन्फ्रेंस में जुड़ेंगे। 

कांगड़ा के इस राष्ट्रीय सम्मेलन में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा जिसमे विभिन राज्यों के पर्यटन मंत्रियों के सम्मलेन की तैयारियां शुरू कर दी गयी है। आपको बता दें पहले नेशनल कान्फ्रेंस ऑफ चीफ सक्रेटरीज का आयोजन भी धर्मशाला में किया गया था, जिसमें खासतौर पर प्रधानमंत्री भी राष्ट्रीय सम्मेलन में विशेष रूप से धर्मशाला में मौजूद रहे थे।