Sanskar
Related News

श्रद्धालुओं ने किये बाबा केदारनाथ के दर्शन, भारी बारिश की वजह से रोक दी गयी थी यात्रा

केदारनाथ: बीते दिन केदारनाथ में भारी बारिश होने के कारण बाबा के दर्शन के लिए यात्रा रोक दी गयी थी। लेकिन 17 सितम्बर को मौसम बदलने के बाद 8 हजार यात्रियों को केदारनाथ बाबा के दर्शन के लिए रवाना किया गया। इनके साथ ही केदारनाथ धाम में दर्शन कर चुके पांच हजार से अधिक यात्रियों को वहां से वापस भी लाया गया

बीते दिन लगातार हो रही बारिश के कारण शुक्रवार को केदारनाथ धाम जाने वाले लगभग आठ हजार यात्रियों को सोनप्रयाग, गुप्तकाशी, गौरीकुंड सहित अन्य यात्रा पर जाने के लिए रोक दिया गया था। इनमे से जो यात्री केदारनाथ धाम गये थे उन्हें केदारनाथ धाम में सुरक्षित रोका गया था। 

बता दे बीते दो दिनों से केदारनाथ धाम की यात्रा खुलने का इंतजार कर रहे भक्तों में हर्ष का माहौल देखने को मिला। भारी बारिश की वजह से केदारनाथ धाम में ठण्ड और बढ़ गयी है। इसके बावजूद भी श्रद्धालुओं की भक्ति में कोई कमी नहीं आई है।

शनिवार को बारिश रूकने के बाद भी आसमान में बादल छाए रहे। बता दें कि पिछले दिनों हुए बारिश की वजह से केदारनाथ जाने वाले मार्ग को छती पहुँची थी, हालाँकि  यात्रा के शुरु होने से पहले मार्ग को ठीक कर दिया गया था। मार्ग के ठीक होने के बाद गौरीकुंड से केदारनाथ और केदारनाथ से गौरीकुंड आने जाने वाले यात्रियों की आने जाने का सिलसिला शुरू हो गया।  

यात्रा में किसी प्रकार की कोई घटना या कोई दिक्कत न हो इसके लिए पुलिस, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, डीडीआरएफ की टीम की तैनाती की गई थी।