Sanskar
Related News

राम मंदिर आंदोलन से जुड़े आचार्य धर्मेंद्र जी महाराज का निधन, संस्कार परिवार को ओर से उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि...

जयपुर: श्रीपंचखण्ड पीठाधीश्वर आचार्य स्वामी धर्मेंद्र जी महाराज का सोमवार को एसएमएस अस्पताल में निधन हो गया। वो 80 वर्ष के थे। उन्हें 28 अगस्त को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था और तब से ही यहां उनका इलाज चल रहा था। आचार्य धर्मेन्द्र ने राम मंदिर आंदोलन में उन्होंने सक्रिय भूमिका निभाई थी। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने आचार्य धर्मेंद्र के निधन को धार्मिक और आध्यात्मिक जगत के लिए एक अपूरणीय क्षति बताया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, “समाज और राष्ट्रसेवा में समर्पित श्रीमद् पंचखण्ड पीठाधीश्वर आचार्य धर्मेंद्र जी के निधन से अत्यंत दुख हुआ है। उनका जाना धार्मिक और आध्यात्मिक जगत के लिए एक अपूरणीय क्षति है। ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दे। ओम शांति!”

मिली जानकारी के मुताबिक, एसएमएस अस्पताल में स्वामी धर्मेन्द्र को वेंटिलेटर पर रखा गया था। चिकित्सकों का कहना है कि आचार्य स्वामी धर्मेंद्र को मल्टीपल ऑर्गन इश्यू थे और उन्हें अस्पताल के आईसीयू में रखा गया था और कुछ समय पहले तबीयत ज्यादा खराब होने पर उन्हें वेंटिलेटर के सहारे इलाज दिया जा रहा था। उनकी स्थिति दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही थी। आपको बता दें कि आचार्य धर्मेन्द्र पिछले1 महीने से अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थे और इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी। पूरा संस्कार परिवार पूज्य आचार्य धर्मेन्द्र जी महाराज को भावपूर्ण श्रद्धांजलि देता है।