Sanskar
Related News

देश 74वां स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी ने अपने भाषण में राम मंदिर को लेकर क्या कुछ कहा जानिए

कोरोना संकट के बीच देश 74वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से तिरंगा फहराया और इसके बाद देश को संबोधित भी किया. संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने राम मंदिर का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो गया है. सदियों से चले आ रहे इस विषय पर देश की जनता ने बहुत शांतिपूर्ण और संयम के साथ आचरण किया है. देश के लोगों का आचरण अभूतपूर्व रहा है और भविष्य के लिए एक प्रेरणा है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 अगस्त को राम मंदिर की आधारशिला रखी. भूमि पूजन की सभी प्रक्रिया करने के बाद प्रधानमंत्री ने शुभ मुहूर्त के वक्त शिला रखी. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि 5 शताब्दी के बाद संकल्प पूरा हो गया. प्रधानमंत्री जी ने लोकतांत्रिक तरीके से इसका समाधान निकाला.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा था कि मेरा सौभाग्य है मुझे ट्रस्ट ने ऐतिहासिक पल के लिए आमंत्रित किया. मेरा आना स्वभाविक था, आज इतिहास रचा जा रहा है. पीएम ने कहा कि आज पूरा भारत राममय है, हर मन दीपमय है. पीएम ने कहा कि राम काज कीन्हे बिनु मोहि कहां विश्राम...सदियों का इंतजार समाप्त हो रहा है. बरसों तक रामलला टेंट में रहे थे, लेकिन अब भव्य मंदिर बनेगा.
प्रधानमंत्री ने कहा था कि राम मंदिर के लिए चले आंदोलन में अर्पण भी था तर्पण भी था, संघर्ष भी था, संकल्प भी था. जिनके त्याग, बलिदान और संघर्ष से आज ये स्वप्न साकार हो रहा है, जिनकी तपस्या राममंदिर में नींव की तरह जुड़ी हुई है, मैं उन सब लोगों को आज नमन करता हूं, उनका वंदन करता हूं.