Sanskar
Related News

क्या हुआ जब बागेश्वर धाम सरकार ने एबीपी न्यूज़ के पत्रकार के सामने रख दी सारी हकीकत?

रायपुर: बागेश्वर बालाजी महाराज के कृपा पात्र श्री बागेश्वर धाम सरकार के श्रीमुख से इन दिनों छत्तीगढ़ के जिला रायपुर में स्थित गुढ़ियारी में श्रीसीता-राम विवाह महोत्सव कथा चल रही है। जैसा कि वो अपनी हर कथा के दौरान बिना टोकन के दिव्य दरबार लगाते हैं, ठीक उसी तरह से यहां भी उन्होंने दो दिनों के लिए दिव्य दरबार का आयोजन किया। वैसे तो उनके दरबार में कभी किसी टीवी चैनल के पत्रकार नहीं पहुंचते हैं लेकिन किसी परिस्थितिवश यहां देशभर की मीडिया को भी आमंत्रित किया गया। मतलब मीडिया के कैमरे के सामने दिव्य दरबार का आयोजन किया। शुक्रवार को आयोजित इस दिव्य दरबार में मीडियाकर्मियों के अलावा करीब 4 लाख लोग शामिल हुए।

 

मीडिया का कैमरा ऑन था और कई न्यूज चैनल्स पर इस दिव्य दरबार का सीधा प्रसारण भी दिखाया जा रहा था। बागेश्वर धाम सरकार भीड़ में से किसी को भी बुलाकर उनकी समस्याओं का निराकरण कर रहे थे। जनता के सामने पर्चे पर भक्त की समस्या को लिख कर बता रहे थे और साथ में उसका समाधान भी दे रहे थे। इस बीच मीडिया का कैमरा भी लगातार ऑन था, चैनल्स पर सीधा प्रसारण भी लगातार चल रहा था। लोग जय श्रीराम और जय बागेश्वर बालाजी महाराज का लगातार उद्घोष भी कर रहे थे तो कोई जय श्रीराम का नाम लगातार जप रहा था, क्योंकि बागेश्वर धाम सरकार अपनी कथाओं में और दिव्य दरबार के दौरान लगातार कहते हैं कि वो श्रीराम नाम का जाप करें ताकि बालाजी महाराज उनकी अर्जी जरुर सुनेंगे। लेकिन इसी बीच दो घटनाएं ऐसी हुई जिससे वहां मौजूद लोग तो अचंभित हुए ही होंगे, मीडियाकर्मियों की आंखे भी फटी की फटी रह गई।

 

मीडियाकर्मियों का जिक्र करते हुए बागेश्वर धाम सरकार ने सबसे पहले एक महिला मीडियाकर्मी को अपने पास बुलाया और कहा कि इस भीड़ में मौजूद किसी भी शख्स को वो उनके पास ले आए, उसका पर्चा पहले से ही लिखा मिलेगा। उस महिला मीडियाकर्मी ने भीड़ में सबसे पीछे जाकर एक महिला को बुलाया, जिसका एक छोटा बच्चा था जो चल फिर नहीं सकता था। महिला महाराजश्री के पास आई और महाराजश्री ने अपने पर्चे पर वही सब लिख दिया, जो सवाल लेकर महिला उस दिव्य दरबार में पहुंची थी। बागेश्वर धाम सरकार के भक्त तो बालाजी की इस कृपा के बारे में जानते थे, लेकिन वहां पहुंचे मीडियाकर्मियों के लिए ये एक नया अनुभव था। इसके बाद जो हुआ उसने सबको हैरान कर दिया। बागेश्वर धाम सरकार ने भीड़ से पूछा कि कोई उनके चाचा का नाम जानता है? लेकिन इसपर किसी ने कोई जवाब नहीं दिया। लेकिन अचानक उन्होंने एक शख्स का नाम लिया और कहा कि वो जिस पत्रकार के चाचा हैं वो यहां मंच पर आ जाएं। जिस शख्स का नाम बागेश्वर धाम सरकार ने लिया था वो एबीपी न्यूज के पत्रकार ज्ञानेन्द्र तिवारी के चाचा थे। ज्ञानेन्द्र तिवारी बागेश्वर धाम सरकार के पास मंच पर आए और उसके बाद महाराज जी ने एबीपी न्यूज के पत्रकार के परिवार के कुछ सदस्यों के नाम लिए और फिर कुछ पारिवारिक गतिविधियों के बारे में भी बताया। पत्रकार महोदय ने इस बात पर हामी भी भरी जो भी बात बागेश्वर धाम सरकार ने मंच पर उनसे कही।

 

पत्रकार ज्ञानेन्द्र तिवारी ने भी भरे दरबार में इस बात को सत्य माना कि जो भी बागेश्वर धाम सरकार कह रहे हैं वो बिल्कुल सत्य है और बालाजी की इस कृपा के सामने वो भी नतमस्तक हुए। पत्रकार की बातों को सुनकर बाकि पत्रकार भी अचंभित हो गए और कहीं ना कहीं उन्हें भी इस बात का अंदाजा हो गया कि ये कोई पाखंड नहीं बल्कि बालाजी महाराज हनुमान जी का ही चमत्कार है। साथ ही बागेश्वर धाम सरकार ने सनातन की रक्षा के लिए जो भी करना पड़े वो करेंगे का प्रण भी लिया। हालांकि आज हुए इस दिव्य दरबार में बागेश्वर धाम सरकार ज्यादा देर तक लोगों से बात नहीं कर सके लेकिन सनातन धर्म और उसकी रक्षा को लेकर जो संदेश बागेश्वर धाम सरकार ने आज दिया वो एक बड़ा संदेश है।

 

रजत द्विवेदी