Sanskar
Related News

मुजफ्फरपुर के लकड़ीढाई पंडाल के गुंबज पर लहराएगा तिरंगा,बनाया जा रहा 40 फुट का पंडाल

मुजफ्फरपुर: शारदीय नवरात्री की तैयारी हर ओर जोर-शोर से चल रही है। बता दे इस बार मुजफ्फरपुर में धूम मचने वाली है। दरअसल मुजफ्फरपुर में स्थित लकड़ीढाई के दुर्गा पूजा में इस बार 40 फुट का पंडाल बनने जा रहा है। इस पंडाल की ख़ास बात ये है कि पंडाल के बीच में एक गुंबज होगा जिसमे भारत का तिरंगा लहराएगा। 

बता दे पूजा पंडाल की थीम आज़ादी के अमृत महोत्सव पर रखी गयी है। इस पंडाल परिसर में माँ दुर्गा की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। मंदिर में माँ की पूजा बांग्ला विधि के अनुसार होगी। 

जानकारी के लिए बता दे पंडाल में बने 3 बड़े गेटों को रंग-बिरंगे बल्बों से सजाया जायेगा साथ ही करीब 300 मीटर की दूरी पर प्रवेश करने के लिए बड़ा गेट होगा उस पर रौशनी की झिलमिल फुहारों से होते हुए भक्त मां के दरबार तक पहुंचेंगे। 

बता दे इस पूजा का आयोजन 1953 से हो रहा है और पंडाल में मां का विसर्जन दसवीं के दूसरे दिन होगा। पंडाल की तैयारी की जा रही है पिछले दो साल कोरोना के कारण पूजा की परंपरा का निर्वाह किया गया था , लेकिन इस बार लोगों द्वारा भव्य तरीके से पूजा की जाएगी, साथ ही मां के दर्शन करने वालों को यहां का पंडाल और तोरण द्वार आकर्षित करेगा।