Sanskar
Related News

अयोध्या में शुरू हुआ रामलीला का आयोजन, फिल्मी कलाकारों द्वारा किया जा रहा मंचन

अयोध्या: राम नगरी अयोध्या के सरयू तट पर रामलीला का आयोजन शुरू हो चुका है बता दे इस साल की रामलीला में भव्यता बढ़ाने के लिए फ़िल्मी 3डी तकनीक का उपयोग किया जा रहा है। रामलीला को देखने के लिए वीआईपी गैलरी के लिए 3 डी चश्में की व्यवस्था की गयी है और रामलीला के मंच पर 1600 फीट की एलईडी भी लगाई गयी है और इसे रामायण काल के बैकग्रॉउंड 3 डी पर प्रस्तुत किया जा रहा है इन तकनीकों के चलते श्रद्धालुओं को रामलीला का संजीव मंचन देखने में आनंद आ रहा है। 

 

फ़िल्मी कलाकारों निभा रहे है रामलीला में किरदार 

रामलीला के आयोजन में फिल्म जगत की कई नामचीन हस्तियां अपना अपना किरदार निभा रही है जिसमे भगवान श्रीराम का किरदार फिल्म अभिनेता राहुल बूचर निभा रहे है तो वहीँ फिल्म अभिनेत्री भाग्यश्री शबरी के रोल में नजर आयी है जानकारी के लिए बता दे भाग्यश्री ने पिछले साल माता सीता का रोल किया था और इस बार सीता का रोल अभिनेत्री दिशा रैना कर रही है। तो वहीँ सभी फिल्मी सितारों ने कहा कि भगवान श्रीराम की नगरी में उन्ही की लीला करना सौभाग्य की बात है उन्होंने कहा कि हम सब धन्य हैं क्यूंकि हमे प्रभू श्रीराम की नगरी में मंचन करने का मौका मिला है। 

बता दे इस साल अयोध्या की रामलीला के आयोजन में करीब 7 करोड़ रुपये खर्च आया है , जिसमें कलाकारों, उनकी ड्रेस, साथ सज्जा, डिजिटल 3डी तकनीक और हाई टेक डिजिटल स्टेज आदि पर ज्यादा खर्च आया है, इस साल की रामलीला पिछले दो सालों की रामलीला से कहीं ज्यादा भव्य और आकर्षक तरीके से प्रस्तुत की जा रही है , जिसके लिए असली बालों के विग और मंहगी ड्रेस तैयार करवाई गयी है। विभिन्न प्रमुख पात्रों पर 2 से 3 लाख रुपये का खर्च केवल वेशभूषा और विगों पर ही किया गया है।