Sanskar
Related News

जल्द ही पधारेंगे प्रभु श्रीराम अपने गर्भगृह में, श्यामल कृष्ण शिला से बनेगी रामलला की प्रतिमा...

अयोध्या: प्रभु श्रीराम के भक्तों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है, मिली सुचना के मुताबिक जल्द ही रामलला श्रीराम मंदिर के गर्भगृह में विराजमान होंगे। जानकारी के मुताबिक जनवरी 2024 में भगवान राम अपने मूल गर्भगृह में विराजेंगे, ऐसे में श्रद्धालुओं को रामलला के दिव्य दर्शन करने का सौभाग्य जल्द प्राप्त होगा। वहीं जून तक मंदिर की छत को ढाले जाने का कार्य पूरा कर लिया जाएगा।


कर्नाटक के मैसूर से आए श्यामल कृष्ण शिला से रामलला की प्रतिमा बनाई जाएगी। इतना ही नहीं रामलला की प्रतिमा का निर्माण करने का जिम्मा कर्नाटक के प्रसिद्ध मूर्तिकार अरुण योगीराज को सौंपी गई है। निलांबुज श्यामल कोमलंगम के तर्ज पर भगवान राम की प्रतिमा बनाई जाएगी प्रतिमा की करीब लंबाई 5 फिट की होगी। कमल दल पर भगवान रामलला हाथ में धनुष और बाण लेकर राम भक्तों को अद्भुत दर्शन देंगे। सूत्रों की मानें तो रामलला की प्रतिमा अयोध्या के कार्यशाला रामसेवक पुरम में ही बनाई जाएगी। बताया गया है कि भगवान रामलला की मूर्ति 5 साल के आयु वाले मुख में मधुर मुस्कान और खड़े मुद्रा में हाथ में धनुष लिए हुए होंगे। 


रामलला के मंदिर का जलाभिषेक किया जाएगा, इसके लिए 155 देशों समेत 7 महाद्वीपों की नदियों और समुद्रों का जल भारत लाया गया है। इस पवित्र जल को एक तांबे के लोटे में रखा गया है और उसे पीले रंग के राम-राम लिखे कपड़े से पैक किया गया है। आप को बता दे कि रामलला के मंदिर में 23 अप्रैल को जलाभिषेक किया जाएगा। इस कार्यक्रम में कई गणमान्य लोग भी उपस्थित रहेंगे। इस कार्यक्रम में एक वीडियो फिल्म भी प्रदर्शित किया जाएगा। 


रजत द्विवेदी