Sanskar
Related News

सीएम योगी ने किया विधान भवन में ध्वजारोहण

कोरोना काल में देश आज 74वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7वीं बार लालकिले पर झंडा फहराया और देशवासियों को संबोधित किया। आज के ऐतिहासिक दिन पर पूरे देश में जश्न मनाया जा रहा है। वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सुबह 9 बजे विधान भवन पर ध्वजारोहण किया। इसके अलावा प्रदेशभर में जगह-जगह झंडारोहण के कार्यक्रम आयोजित किए गए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विधान भवन में उपस्थित मंत्रीगण, अधिकारीगण भाइयों, बहनों, आप सभी को 74वें स्वाधीनता दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

और जिनके नेतृत्व में स्वाधीनता का आंदोलन चला था। सरदार पटेल, नेताजी सुभाष चन्द्र बोस, बाबा साहब डॉ. बी.आर.अम्बेडकर, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे भारत माता के वीर सपूतों को कृतज्ञतापूर्वक स्मरण करते हुए विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की।

सीएम योगी ने कहा कि आज का दिन हम सबके लिए उत्साह और उमंग का दिन है। हम सब जानते हैं कि अनगिनत त्याग और बलिदान के फलस्वरूप 15 अगस्त 1947 को देश को स्वाधीनता प्राप्त हुई थी। मैं इस अवसर पर सत्य और अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी जी को कोटि-कोटि नमन करता हूं।